Banner

क्या फंस गई गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की सीट, कांग्रेस के राजेंद्र भारती ने दी कड़ी चुनौती?

Datia Chunav: क्या फंस गई गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की सीट, कांग्रेस के राजेंद्र भारती ने दी कड़ी चुनौती?

Bundelkhand News, datia, elections ,home minister, navrotam mishra, rajendra bharti, bundelkhand 24x7


मध्य प्रदेश की सबसे चर्चित और हॉट सीटों में से एक दतिया विधानसभा सीट पर 17 नवंबर को मतदान हो गया है. इस सीट पर कुल 79.4% मतदान रहा. अब नतीजों जनता को बेसब्री से नतीजों को इंतजार है. विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी.

Datia Assembly Election Result: मध्य प्रदेश की सबसे चर्चित और हॉट सीटों में से एक दतिया विधानसभा सीट पर 17 नवंबर को मतदान हो गया है. इस सीट पर कुल 79.4% मतदान रहा. अब नतीजों जनता को बेसब्री से नतीजों को इंतजार है. विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी. इस सीट पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का मुकाबला कांग्रेस के राजेंद्र भारती से है. 

जनता से मिले फीडबैक के आधार पर कहा जा सकता है कि यहां के नतीजे चौंकाने वाले हो सकते हैं. दोनों प्रत्याशियों में कड़ी टक्कर देखी गई है.  पिछली बार भी इन दोनों नेताओं के बीच मुकाबला बेहद क्लोज गया था. टक्कर इसलिए भी हो सकता है कि क्योंकि 2018 विधानसभा चुनाव में जीत का मार्जिन भी बहुत ज्यादा नहीं था. नरोत्तम मिश्रा सिर्फ 2,656 वोटों से ही जीत सके थे. उस चुनाव में उन्हें राजेंद्र भारती चुनौती दे रहे थे. 

20 साल से भाजपा का कब्जा

दतिया विधानसभा सीट के इतिहास के बात की जाए तो इस सीट पर 20 साल से भाजपा कब्जा है. यानि यहां 2003 से लगातार भाजपा जीतती हुई आ रही है. दतिया विधानसभा सीट पर साल 2003 पर बीजेपी के रामदयाल प्रभाकर ने कांग्रेस के महेंद्र बौद्ध को हराया था. इसके बाद 2008 से यह सीट सामान्य हो गई. नरोत्तम मिश्रा को डबरा सीट छोड़कर दतिया आना पड़ा. इस चुनाव ने मिश्रा ने राजेंद्र भारती को 11,233 वोटों से हराया. 2013 में एक बार नरोत्तम मिश्रा ने एक बार राजेंद्र भारती को 11 हजार से ज्यादा वोटों से हराया. 2018 में मिश्रा ने लगातार तीसरी बार जीत दर्ज की.

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ