Banner

कमलनाथ बोले- कुनीतियों से प्रदेश में एक करोड़ युवा बेरोजगार, MP की IPL टीम बनाएंगे

MP Election: कमलनाथ बोले- कुनीतियों से प्रदेश में एक करोड़ युवा बेरोजगार, सरकार आने पर हम MP की IPL टीम बनाएंगे

Bundelkhand News, kamalnath, MP , ipl team   , bundelkhand24x7


कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान को चुनौती देते हुए कहा कि मैं अपनी 15 महीनों की सरकार का हिसाब देता हूं लेकिन क्या आप अपनी 18 साल की सरकार का हिसाब दे पाएंगे?

मध्यप्रदेश में चुनाव प्रचार जोर पकड़ चुका है। एक-दूसरे पर आरोप लगाने की होड़ सी मची है। अब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। कमलनाथ ने इस दौरान बेरोजगारी, भ्रष्टाचार को केंद्र में रखा। उन्होंने सरकार आने पर कई सौगातें देने की बात कही। कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान को चुनौती देते हुए कहा कि मैं अपनी 15 महीनों की सरकार का हिसाब देता हूं लेकिन क्या आप अपनी 18 साल की सरकार का हिसाब दे पाएंगे?

बता दें कि गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सागर जिले की खुरई विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हर चुनाव के अपने मायने होते हैं और खुरई का भविष्य अब आपके हाथ में है। यहां से युवाओं का पलायन बड़ी संख्या में हो रहा है। नौजवान अपने व्यवसाय के लिए सरकार से थोड़ी सी मदद और अपने हाथों को काम चाहता है, लेकिन सागर और खुरई में उनकी सभी संभावनाओं पर पानी फिर चुका है। कांग्रेस सरकार नौजवानों की सरकार होगी। शिवराज सिंह दावा करते हैं कि वे मेट्रो लेकर आए हैं, लेकिन आप जानते हैं कि जब हमारी सरकार आई थी तो हमने इंदौर और भोपाल में मेट्रो की नींव रखने का काम किया था। पूरे बुंदेलखंड (Bundelkhand) का झूठा विकास आपके सामने है, 8 हजार करोड़ का बुंदेलखंड पैकेज देने का काम राहुल गांधी जी ने किया था, अगर शिवराज सिंह चौहान की 50 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार नहीं होती तो इसका पूरा लाभ बुंदेलखंड को मिलता। 

इस सरकार ने जिनके घर गिराए, हमारी सरकार बनाकर देगी

कमलनाथ ने कहा कि खुरई में आकर मैंने लोगों से सुना है कि किस तरह से खुरई आज मध्य प्रदेश में अत्याचार का केंद्र बन चुका है। मैं अत्याचार करने वाले सभी लोगों को कहना चाहता हूं कि ध्यान रखिएगा कल के बाद परसों भी आता है और हमारी सरकार बनने के बाद जनता आपके अत्याचार का हिसाब लेगी और जिन निर्दोष लोगों के मकान गिराए गए थे हमारी सरकार आने पर उन्हें हम दोबारा बनाकर देंगे। कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में एक करोड़ नौजवान बेरोजगार हैं और युवाओं का भला सरकार की योजनाओं से हो सकता है, लेकिन अगर इन योजनाओं में 50 प्रतिशत कमीशन है तो नौजवानों का भला नहीं हो सकता है। 

सबके भविष्य पर शिवराज ने लगाया ताला

कमलनाथ ने कहा कि आज से केवल 12 दिन बचे हैं। इन 12 दिनों में आपको 24 घंटे काम करना है अपने भविष्य के लिए, प्रदेश के भविष्य के लिए। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान ने आज नौजवानों के भविष्य पर, किसानों के भविष्य पर और महिलाओं के भविष्य पर ताला लगा दिया है। यह ताला जब ही खुलता है जब 50 प्रतिशत कमिशन दे दिया जाता है। उन्होंने कहा कि आप मेरे 15 महीने की सरकार को देखिए हमने 15 महीना में 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया, हमने 1000 गौशाला बनवाई, हमने पेंशन बढ़ाने का काम किया, हमने सागर (Bundelkhand) जिले में 80500 किसानों का कर्ज माफ पहली किस्त में किया था। इस बार हमारी सरकार आते ही हम फिर से किसानों का कर्ज माफ करने का काम करेंगे। कमलनाथ ने कहा कि हमने अपनी पिछली सरकार आने पर 100 यूनिट फ्री बिजली देने का काम किया था जिसको हम फिर से सरकार आने पर लागू करेंगे। 

वचन पत्र के वादे गिनाए

कमलनाथ ने वचन पत्र की बात करते हुए कहा कि हम कन्या विवाह की राशि को 1 लाख 1 हजार करने का काम करेंगे, हम 2600 रुपये गेहूं और 2500 रुपये धान का समर्थन मूल्य देंगे, जिसको बढ़ाकर 3000 तक ले जाने का काम हमारी सरकार करने वाली है। प्रदेश में हम बेरोजगारों को 1500 रुपये से लेकर 3000 रुपये तक की आर्थिक सहायता प्रत्येक महीने करने का काम करेंगे। कमलनाथ ने कहा कि मेरी दिल से तमन्ना है कि मध्य प्रदेश की एक आईपीएल टीम हो और सरकार आने पर हम आईपीएल टीम बनाने का काम करेंगे। कमलनाथ ने कहा कि खुरई की जिम्मेदारी कमलनाथ की जिम्मेदारी है और खुरई को मैं छिंदवाड़ा का हिस्सा मानूंगा।

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ