Banner

MP Election 2023: सिंधिया बोले- अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो बंद कर देगी सभी योजनाएं

MP Election 2023: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आपका काम पांच साल में केवल पांच मिनट घर से बाहर निकलें और मतदान केंद्र में जाएं और मेरा काम पांच साल का नहीं ज़िंदगी भर का है।

Bundelkhand news, mp elections, sindhiya, congress, politics, yojna , bundelkhand 24x7


केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पूरे मध्यप्रदेश चुनाव में राज्य के भीतर सबसे एक्टिव व सर्वाधिक सभाएं पिछले कई सप्ताह से कर रहे हैं। मंगलवार को अशोकनगर विधानसभा के राजपुर में भाजपा प्रत्याशी जयपाल सिंह जज्जी के लिए जनसमर्थन मांगा। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सभा की शुरुआत में 2002 के समय को याद किया कैसे वो पहली बार राजपुर आए थे और सभा की थी। उन्होंने कहा एक बीज के रूप में मुझे राजपुर की जनता ने पानी, छाया प्रदान की है। आज वो बीज एक शक्ति बन चुका है। उन्होंन कहा कि मैंने संकल्प लिया था कि अपनी सारी शक्ति से आपके विकास, प्रगति की रक्षा करूंगा।

आपका काम पांच मिनट का मेरा काम जीवन भर का

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जितना आप मेरे हाथ को मजबूत करेंगे। उतना मैं आपके विकास, प्रगति और रक्षा कर पाऊंगा। आपका काम पांच साल में केवल पांच मिनट घर से बाहर निकलें और मतदान केंद्र में जाएं और मेरा काम पांच साल का नहीं ज़िंदगी भर का है। केंद्रीय मंत्री ने कहा आप वोट देकर केवल प्रत्याशी को नहीं आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, शिवराज सिंह चौहान और मुझे चुन रहे हैं। ज़िम्मेदारी मैं ले रहा हूं जैसे मैंने सदैव ली है।

पीएम से मिली है सीख 

प्रधानमंत्री जी ने उन्हें सिखाया है कि सपना देखने का हक़ जनता का है और उस सपने को संकल्प में परिवर्तित करने की ज़िम्मेदारी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता की है। उस संकल्प को सिद्धि तक ले जाना मेरा और हम सबका धर्म बनता है।

राम मंदिर के जन जन के सपने को प्रधानमंत्री ने किया सिद्ध

केंद्रीय मंत्री ने राम मंदिर की बात की उन्होंने कहा, देश के 140 करोड़ का सपना था कि भगवान श्रीराम का मंदिर अयोध्या में बने। एक सपना देखा था, उस सपने को संकल्प में परिवर्तित किया और इस सपने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सिद्धि में परिवर्तित किया। उन्होंने आगे कहा आगामी 22 जनवरी मेरी समस्त राजपुर की जनता को भाजपा अयोध्या आमंत्रित करती है। जब राम लला जी की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी।

2003 के पूर्व समय को किया याद

उन्होंने कहा इस अशोक नगर में पिछले दो दशक में मैंने केंद्रीय विद्यालय, मॉडल स्कूल और अंडर पास बनवा दिया। अगर अशोक नगर में ओवर ब्रिज बड़े महाराज ने बनाया तो मैं उनका बेटा हूं। मैंने आपके लिए अंडर ब्रिज बनाया है, लेकिन आज की पीढ़ी जो उस समय नहीं थी, जो पहली बार वोट देंगे उनको उस समय को भी बताना ज़रूरी है, जब सड़के नहीं थीं, हम मिट्टी के तेल की रोशनी में रह रहे थे। किसान को बिजली रात को 2 बजे मिलती थी। किसान दिन में बुआई और रात में सिंचाई करते थे। तो अगर कांग्रेस आई तो उसी समय में वापस ले जाएंगे।

कांग्रेस को सत्ता दी तो सब योजना कर देगी बंद

केंद्रीय मंत्री ने कहा जब 2018 में कांग्रेस की सत्ता आई थी तो संबल योजना, कन्या दान योजना व 51 सामाजिक योजनाएं बंद कर दी थीं। आशा बहनों के पैसे काट लिए। अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो लाडली बहना योजना, मेरे किसान भाइयों के 6 हज़ार सब बंद कर देगी। तो 17 तारीख़ को कांग्रेस को लॉक करके चाभी चंबल में फेंक देना है।

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ