Banner

हमीरपुर रामकथा में पहुंचे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, लगाया ‘जय सियाराम’ का नारा

UP: हमीरपुर रामकथा में पहुंचे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, लगाया ‘जय सियाराम’ का नारा, उमड़ी भक्तों की भीड़

Bundelkhand News, hamirpur, ramkatha, ramnath kovith, president, jai shree ram , bundelkhand 24x7


Hamirpur News: दो दिसंबर से शुरू होने वाली रामकथा को लेकर शुक्रवार को भव्य कलश शोभायात्रा निकाली गई थी। गांव निवासी दुष्यंत सिंह के आवासीय परिसर में बने बाबा विश्वनाथ मंदिर से शुरू होकर कलशयात्रा लोदीपुर-निवादा दोनों गांवों में भ्रमण करती हुई हमीरपुर-राठ रोड़ किनारे बने रामकथा परिसर पहुंची।

हमीरपुर जिले में मुस्करा विकासखंड क्षेत्र के निवादा गांव में दो दिसंबर से रामकथा शुरू हुई है। शनिवार को कार्यक्रम में शामिल होने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पहुंचे। कथा का शुभारंभ सरस्वती वंदना और राष्ट्रगान से हुआ। श्री कोविंद ने कहा कि रामकथा में उपस्थित होना सम्मान और खुशी की बात है।

इस दौरान देश के कई दिक्कज नेता भी शामिल हुए हैं। जानकारी के अनुसार, प्रसिद्ध रामकथा शास्त्री विजय कौशल महाराज द्वारा कथा का वाचन किया जा रहा है। श्रीराम कथा आज से एक सप्ताह तक चलेगी। राम कथा सुनने के लिए महिलाएं, बुजुर्ग, बच्चों सहित हजारों भक्तों की भीड़ उमड़ी है।

बता दें कि दो दिसंबर से शुरू होने वाली रामकथा को लेकर शुक्रवार को भव्य कलश शोभायात्रा निकाली गई थी। गांव निवासी दुष्यंत सिंह के आवासीय परिसर में बने बाबा विश्वनाथ मंदिर से शुरू होकर कलशयात्रा लोदीपुर-निवादा दोनों गांवों में भ्रमण करती हुई हमीरपुर-राठ रोड़ किनारे बने रामकथा परिसर पहुंची।

सैकड़ों की संख्या में महिलाएं अपने सिरों पर कलश लिए मंगल गीत और भक्ति गीत गाते कलश यात्रा में शामिल रही। हाथी, घोड़े, रथ और तरह-तरह की झांकियां भी कलशयात्रा की शोभा रहीं। वहीं, विद्यालय के छोटे बच्चे भी हाथों में तिरंगा लिए और कुछ देश के जवानों के वेशभूषा में सजे, हाथों में बंदूक लिए देशप्रेम का संदेश देते दिखाई दिए।

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ