Banner

Jalaun News: विधानपरिषद की कोर समिति ने दो ईओ से मांगा जवाब

Jalaun News: विधानपरिषद की कोर समिति ने दो ईओ से मांगा जवाब

Bundelkhand News, jalaun news, politics , election, parliament, bundelkhand 24x7

उरई। विकास भवन में पहुंची विधान परिषद की कोर समिति के सवालों ने अधिकारियों का पसीना छुड़ा दिया। फर्जी कार्यों को कागज में दिखाकर भुगतान की शिकायत पर जालौन ईओ को दोबारा रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा है। उरई ईओ को पुराने कार्यों का जल्द भुगतान करने के निर्देश दिए हैं।

कोर समिति में बतौर सभापति कानपुर एमएलसी सलिल विश्नोई के साथ सदस्य लखीमपुर एमएलसी अनूप गुप्ता और आगरा एमएलसी मानवेंद्र प्रताप सिंह विकास भवन पहुंचे। यहां गार्ड ऑफ ऑनर के साथ उनका स्वागत किया गया। बैठक में विकास प्राधिकरण, आवास विकास परिषद, जिला पंचायत व नगर निकायों से जुड़ी शिकायतों, अनियमितताओं पर चर्चा हुई।

डीएम राजेश पांडेय, सीडीओ भीम जी उपाध्याय समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। सभापति ने नगर पालिका परिषद जालौन में पूर्व में किए गए कार्यों के भुगतान का ईओ से जवाब मांगा। कहा कि कागजों में काम दिखाकर भुगतान निकलवाने की शिकायत मिली है। इस पर ईओ सीमा तोमर ने जवाब दिया कि शिकायत की जांच कराई गई। पुनरावृत्ति नहीं की गई है। ईओ से दोबारा रिपोर्ट देने के लिए कहा है।

नगर पालिका उरई में अनियमिताओं की शिकायतों के साथ ही वित्तीय वर्ष 2020-21, 2021-22, 2022-23 में कराए गए कार्यों के भुगतान नहीं होने पर नाराजगी जताई। समिति ने जिला पंचायत के पास खाली भूमि के बारे में पूछा। इन पर अवैध कब्जों और निर्माण कार्यों की जानकारी मांगी। कराए गए कार्य की प्रगति पूछी।

जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी विजय प्रकाश ने बताया कि अवैध कब्जे नहीं है। ग्राम पंचायत आटा में दुकान, रेस्ट एरिया व उच्च स्तरीय शौचालय आदि की कार्ययोजना बनाकर कार्य किया जायेगा। वित्तीय वर्ष 2022-23 तक कुल 164 मार्ग बने। 157.895 किलोमीटर पक्की सड़कों का निर्माण हुआ। जिला परिषद इंटर कॉलेज नदीगांव व जिला परिषद इंटर कॉलेज ऊमरी दो विद्यालय संचालित हैं। योजनाओं, वाहनों व स्टाफ की उपलब्धता के बारे में जानकारी दी। समिति के पूछने पर दोनों विद्यालयों में छात्रों की संख्या बताई। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. घनश्याम अनुरागी, एसपी डॉ. ईरज राजा, भाजपा जिलाध्यक्ष उर्विजा दीक्षित भी मौजूद रहीं।

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ