Banner

बुंदेलखंड के गोल्डन बॉय सोहेल खान ने बनाया 5 नॉकआउट और 5 सबमिशन का जबरदस्त रिकॉर्ड

बुंदेलखंड के गोल्डन बॉय सोहेल खान ने बनाया 5 नॉकआउट और 5 सबमिशन का जबरदस्त रिकॉर्ड 

BUndelkhand News, golden boy, sohail khand, world record, sports, martial arts, winning , akshay kumar, bundelkhand24x7


सिर्फ 12 मुकाबलों में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंटों में जीते लगातार तीन स्वर्ण पदक 

कहते हैं हो गर कुछ कर गुजरने का जज्बा तो हर मुश्किल आसान हो जाती है , पंखों से नहीं हौंसलों से उड़ान होती है. ऐसा ही कर दिखाया है मध्य प्रदेश के सागर के रहने वाले सोहेल खान ने जिन्हें "द गोल्डन बॉय" के नाम से भी जाना जाता है. उन्होंने लड़ाकू खेलों की दुनिया में एक प्रभावशाली उपलब्धि हासिल करके राष्ट्रीय रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया है। केवल 12 मुकाबलों के दौरान, सोहेल खान ने 5 नॉकआउट और 5 सबमिशन का एक उल्लेखनीय रिकॉर्ड हासिल किया है। यह शानदार प्रदर्शन, रिंग में उनके असाधारण कौशल और प्रभुत्व को दर्शाता है। स्ट्राइकिंग और ग्रैपलिंग दोनों तकनीकों का उपयोग करके लड़ाई खत्म करने की खान की बेमिसाल क्षमता एक कूडो एथलीट के रूप में उनकी बहुमुखी प्रतिभा को उजागर करती है। उनकी उपलब्धियाँ उनके समर्पण, प्रतिभा और कड़ी मेहनत का प्रमाण हैं, जो उन्हें खेल में एक बड़ी ताकत बनाती हैं।

बुंदेलखंड से आने वाले सोहेल खान ने 2023 में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में लगातार तीन स्वर्ण पदक जीतकर एक बार फिर राज्य का नाम रोशन किया। 14वें कूडो नेशनल टूर्नामेंट, चौथे फेडरेशन कप और अक्षय कुमार 15वें इंटरनेशनल कूडो टूर्नामेंट में सोहेल के असाधारण प्रदर्शन ने उन्हें खेल में शीर्ष दावेदार के रूप में मजबूत किया है।

इन जीतों के साथ, सोहेल खान ने लगातार 18 राष्ट्रीय पदक जीतने का साधारण रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है।  

सोहेल को खेल के अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में प्रमुख भारतीय अभिनेता अक्षय कुमार द्वारा स्वर्ण पदक से भी सम्मानित किया गया, जिसके साथ ही उन्हें खेल में उनके अविश्वसनीय कौशल के लिए सराहना भी मिली। चूंकि अक्षय कुमार कुडो इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ इंडिया के संरक्षक हैं, इसलिए वह सुनिश्चित करते हैं कि वह कुडो के साथ मार्शल आर्ट के क्षेत्र में काम करेंगे।

सोहेल ने इस प्रतिष्ठित आयोजन के साथ-साथ 2025 विश्व कप के लिए अपनी तैयारी और प्रशिक्षण पहले ही शुरू कर दिया है।

सोहेल के कोच, मोहम्मद अजाज खान उनके लिए प्रेरणा और निर्देशन का एक बड़ा स्रोत रहे हैं। वह कहते हैं, "मैं सर का हमेशा आभारी रहूंगा कि उन्होंने मुझे कुडो से परिचित कराया और जब से उन्होंने शुरुआत की है तब से इतने सालों तक उनका मार्गदर्शन किया।"

मध्य प्रदेश को सोहेल खान की उपलब्धियों पर हम सभी बेहद गर्व करते हैं, और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं.

ये भी पढ़े:

अस्पताल में अनियमितताओं को लेकर अनशन पर बैठे पूर्व प्रदेश अध्यक्ष

कमियां दूर कर स्वीकृत को शासन में भेजी जाएगी बांदा महायोजना

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ