Banner

बांदा में सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी प्रदर्शनी का उद्घाटन किया

बांदा: बच्चों को दुलारते नजर आए यूपी सीएम Yogi Adityanath; किया यूपी प्रदर्शनी का उद्घाटन; तीन उद्यमी स्टेट अवार्ड से सम्मानित...

Bundelkhand news


बांदा में सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।

अवध शिल्प ग्राम अमर शहीद पथ लखनऊ में उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई उत्कृष्ट यूपी प्रदर्शनी का उद्घाटन प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया।

बांदा ,अमृत विचार। अवध शिल्प ग्राम अमर शहीद पथ लखनऊ में उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई उत्कृष्ट यूपी प्रदर्शनी का उद्घाटन प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। इस प्रदर्शनी में बांदा जनपद से एक जनपद एक उत्पाद में शामिल शजर पत्थर को शामिल किया गया। 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व लघु एवं मध्यम उद्यम खादी ग्रामोद्योग मंत्री राकेश सचान ने शजर उद्योग के लिए बांदा की महिला उद्यमी सुमन सोनी पत्नी द्वारिका सोनी को विशिष्ट हस्तशिल्प प्रादेशिक पुरस्कार से सम्मानित किया। 

जनपद के शजर पत्थर के उत्पाद को जब से ओडीओपी में शामिल किया गया तब से शजर शिल्पी द्वारिका सोनी को लगातार प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसके पूर्व भी शिल्पकार द्वारिका सोनी को नेशनल अवार्ड व राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। इसके अलावा अर्जुन गुप्ता पुत्र सुरेश गुप्ता व सन्तोष सोनी पुत्र रामचन्द्र सोनी दक्षता हस्तशिल्प पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 

पुरस्कार पाकर तीनों उद्यमी बेहद खुश हैं। उनका कहना है कि प्रदेश के मुखिया ने शजर पत्थर को अहमियत देकर यहां के इस उत्पाद को बढ़ावा देने का काम किया है। यह नायाब पत्थर अपने देश के साथ ही विदेशों में भी अपनी एक अलग पहचान बनाएगा। 

Bundelkhand News सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी bundelkhand24x7


नैनशी को देर तक दुलारते रहे मुख्यमंत्री 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बच्चों से अति प्रेम है। वे जहां भी जाते हैं बच्चों से ऐसे हिलमिल जाते हैं, जैसे वह बच्चा अपने घर का ही हो। पुरस्कार वितरण कार्यक्रम के अवसर पर भी कुछ ऐसा ही हुआ। इस दौरान मुख्यमंत्री बेहद प्रसन्न मुद्रा में दिखे। 

शिल्पकार द्वारिका सोनी की नातिन नैनशी ने जब मुख्यमंत्री व खादी ग्रामोद्योग मंत्री को बैज लगाया तो मुख्यमंत्री बाल प्रेम स्वभाववश अपनेआप को रोक नहीं पाए। उन्होंने बच्ची से नाम पूछा और देर तक उसे दुलारते रहे। उनके आसपास खड़े उनके सुरक्षाकर्मी भी मुस्कराते नजर आए।

ये भी पढ़े:

बांदा में कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट परिसर में विरोध प्रदर्शन किया

Orchha Ram Temple: बुंदेलखंड में राम नहीं है भगवान, बल्कि राजा हैं


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ