Banner

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर राम की शोभा यात्रा पर पथराव

रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन कुशीनगर-जालौन में बवाल, कई अन्य शहरों में भी माहौल बिगाड़ने की कोशिश नाकाम

Bundelkhand News bawal, dange, riot , ram mandir riot, bundelkhand24x7

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के पावन मौके पर सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश हुई है. यूपी के मुजफ्फरपुर, कुशीनगर और जालौन में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला. पुलिस ने समय रहते किसी भी तरह की बड़ी अनहोनी होने से बचा लिया.

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जहा पुरा देश भगवामय था वहीं, यूपी समेत कुछ जगहों पर तनाव की खबरें भी सामने आईं. इस मौके पर मुजफ्फरपुर,जालौन, कुशीनगर में भी अलग-अलग जगहों पर राम जुलूस निकाली गई. लेकिन इस जुलूस के दौरान कुछ अराजक तत्वों द्वारा माहौल को खराब करने की कोशिश की गई. मुजफ्फरपुर में दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए. 

कुशीनगर-भगवान राम की शोभा यात्रा पर पथराव, कई लोग हुए घायल

भगवान राम की शोभा यात्रा पर हुए पथराव में कुछ लोग घायल हो गए. दूसरे समुदाय के लोगों ने शोभायात्रा पर पथराव करने का आरोप लगाया है. पथराव में बाइक क्षतिग्रस्त हो गई. जुलुस के दौरान पटाखा फोड़ने को लेकर दो पक्षों में कहासुनी के बाद विवाद हुआ. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया. कसया थाना क्षेत्र के बरवा बाजार के बाजार टोला का मामला.

मुजफ्फरपुर- दो समुदायों के बीच पत्थरबाजी

राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मुजफ्फरपुर में भी राम जुलूस निकाली गई, लेकिन इस जुलूस के दौरान दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए. मामला सदर थाना क्षेत्र के मझौलिया का है,जहां जुलूस के दौरान दो समुदाय में झड़प हो गया और दोनो पक्षों की ओर पत्थरवाजी की भी घटना हुई है.हालांकि तत्काल मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गई जिसके बाद मामले को शांत कराया गया.हालांकि पुलिस ने पत्थरवाजी की घटना को नकार दिया है. 

जालौन- हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट 

यूपी के जालौन में राम मन्दिर उत्सव के दौरान कुछ लोगों द्वारा कई हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की गई. मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. पीड़ित युवकों ने एक नामजद व 50 अज्ञात के खिलाफ तहरीर  दी. पुलिस द्वारा कुछ लोगों को हिरासत मे लेकर पूछताछ जारी है. ये मामला कालपी कोतवाली क्षेत्र के जुल्हेटी इलाके का है.                    

उज्जैन: प्रभु श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा के दौरान उज्जैन के भैरवगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत पिपलिया हामा गांव में प्रभु श्री राम की शोभायात्रा के दौरान मूर्ति पर असामाजिक तत्वों ने पथराव किया. मौके पर भारी पुलिस बल पहुंची. इस हादसे में तीन लोग घायल हो गए.

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में तनाव 

अयोध्या में राम मंदिर में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह से पहले महाराष्ट्र के ठाणे जिले में तनाव पैदा हो गया. जिसके बाद ठाणे पुलिस ने नौ लोगों को गिरफ्तार किया. ये घटना रविवार देर रात की है. जब भीड़ ने ‘जय श्री राम’ लिखे भगवा झंडे वाले वाहनों पर हमला कर दिया.

अयोध्या में नवनिर्मित राममंदिर में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद आज पहली आरती की गई. इस दौरान मंदिर परिसर के बाहर बड़ी संख्या में श्रृद्धालुओं की भीड़ दिखाई दी. लोग मंदिर के बाहर भगवान के दर्शन करने के लिए आतुर दिखाई दिए.

ये भी पढ़े:

22 को तपोभूमि चित्रकूट में होगी वनवासी राम की प्राण प्रतिष्ठा

चित्रकूट के सिद्धा पहाड़ में वनवासी राम, भिंड के सरोवर में श्रीराम मंदिर की प्रतिकृति


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ