Banner

पुलिसवालों के घर चोरी के आरोप में गिरफ्तार:महंगे शौक पूरे करने केबल ऑपरेटर करता था चोरी; दिन में रैकी, रात में लगाता था सेंध

 सागर में पुलिस वालों के घरों में चोरी कर पुलिस को चुनौती देने वाले चोर को मकरोनिया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में आरोपी ने 6 चोरी की वारदातें करना कबूल की हैं। पुलिस के अनुसार मकरोनिया में बटालियन इलाके में स्थित पीटीएस क्वार्टर में पुलिस वालों के घरों में लगातार चोरियां हो रही थी। पुलिस के घरों में चोरी से महकमे में हड़कंप मच गया। पुिलस ने मामला चुनौतीपूर्ण लिया और आरोपी की तलाश शुरू की। जांच करते हुए पुलिस को सुराग मिले।

साक्ष्यों के आधार पर मकरोनिया पुलिस ने पुरानी मकरोनिया में रहने वाले शिवा पुत्र सुनील चौरसिया उम्र 23 साल को पकड़ा और थाने लेकर पहुंचे। थाने में शिवा से पूछताछ की गई तो उसने 6 चोरी की वारदातें करना कबूल की। मामले में पुलिस ने आरोपी शिवा के कब्जे से 3.56 लाख रुपए कीमत का सामान बरामद किया है। आरोपी शिवा को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे 3 दिन की रिमांड पर लिया है। रिमांड के दौरान आरोपी से अन्य वारदातों को लेकर पूछताछ की जा रही है।

रैकी कर चोरी की वारदातों को अंजाम देता था

आरोपी शिवा पेशे से केबल ऑपरेटर है। वह दिन में कॉलोनियों में घूमा करता था। पीटीएस आवासीय क्वार्टर्स में भी उसका आना-जाना था। इसी दौरान वह सूने मकानों को चिंहित करता था और रात में अंधेरे का फायदा उठाकर मौका मिलते ही ताला तोड़कर मकान में घुस जाता था। जहां से गहने और नकद रुपए लेकर फरार हो जाता था। आरोपी जुआ खेलने का आदी है। जिस कारण वह चोरियां करता था। आरोपी चोरी में मिले सोने-चांदी के गहनों को गोल्ड लोन फाइनेंस में रख देता था। वहां से जो पैसा मिलता था। उससे वह अपनी जरुरतों को पूरा करता था।

चोरी के रुपए से खरीद ली थी बाइक

मकरोनिया थाना प्रभारी महेन्द्र सिंह जगेत ने बताया कि पीटीएस में हो रही चोरियों को गंभीरता से लेकर जांच की गई। जांच के आधार पर आरोपी शिवा चौरसिया को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपी ने 9 जनवरी से लेकर 23 फरवरी के बीच हुई चोरियों में से 6 चोरियां करना कबूल किया है। वह चोरी के रुपयों को जुआ खेलने और अपने शौक पूरे करने में खर्च करता था। आरोपी ने एक बाइक भी खरीद ली थी। मामले में आरोपी से अन्य मामलों में पूछताछ की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ