Banner

Mahoba News: मतदाता सूची पुनरीक्षण के लिए आज से चलेगा विशेष अभियान

Mahoba News: मतदाता सूची पुनरीक्षण के लिए आज से चलेगा विशेष अभियान

Bundelkhand news, mahoba news, voters, bundelkhand24x7


महोबा। विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची पुनरीक्षण के लिए चार व पांच नवंबर को विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान मतदेय स्थल पर दावे और आपत्तियां बीएलओ की ओर से स्वीकार की जाएंगी। इसको लेकर निर्वाचन विभाग की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर एक जनवरी 2024 के आधार पर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कराने के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार 27 अक्तूबर को सभी मतदेय स्थलों, निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी कार्यालय (तहसील कार्यालय) व जिला निर्वाचन कार्यालय में निर्वाचक नामावलियों का आलेख्य प्रकाशन किया जा चुका है। चार और पांच नवंबर को विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान बीएलओ मतदेय स्थल पर दावे व आपत्तियों के फार्म प्राप्त करेंगे।

निर्वाचन विभाग ने 18 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों से अपील की है कि वह अपना नाम मतदाता सूची में देखें। यदि किसी का नाम छूटा है तो तत्काल मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए फाॅर्म-6 भरकर बीएलओ को उपलब्ध कराएं। निर्वाचन विभाग की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन करें। किसी भी त्रुटि में संशोधन के लिए फाॅर्म-8 भर सकते हैं। मान्यता प्राप्त राजनैतिक दल अपने बूथ लेवल एजेंटों के माध्यम से दावे और आपत्तियां संबंधित बीएलओ को प्राप्त करा सकते हैं।

एडीएम व उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामप्रकाश का कहना है कि सभी बीएलओ विशेष अभियान तिथियों में मतदेय स्थल पर अनिवार्य रूप से उपस्थित रहेगें। निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी, सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी मतदेय स्थलों का भ्रमण करें। बीएलओ के अनुपस्थित मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ