Banner

2024 में बुंदेलखंड में सभी दलों की टेंशन बढ़ाएगी BDP, जानिए क्या हैं सुलखान सिंह के दावे

UP Exclusive: 2024 में बुंदेलखंड में सभी दलों की टेंशन बढ़ाएगी BDP, जानिए क्या हैं सुलखान सिंह के दावे

Bundelkhand News, UP, BJP, politics, politician, sulkhan singh, bundelkhand 24x7


Ex DGP Sulkhan Singh: उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक और बुंदेलखंड डेमोक्रेटिक पार्टी (BDP) के अध्यक्ष सुलखान सिंह इन दिनों चर्चा में हैं। उन्होंने एक नई राजनीतिक पार्टी बनाकर बुंदेलखंड की दशा और दिशा बदलने का दावा किया है। सुलखान सिंह स्पष्ट शब्दों में कहते हैं कि वह केवल बुंदेलखंड पर फोकस करेंगे और वह 2024 के लोकसभा चुनाव में सभी सात सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे।

पूर्व डीजीपी और बुंदेलखंड डेमोक्रेटिक पार्टी का गठन करने वाले सुलखान सिंह ने वनइंडिया के साथ विशेष बातचीत के दौरान इसका खुलासा किया। सुलखान सिंह ने कहा कि राजनीतिक दलों ने बुंदेलखंड को हमेशा ही हाशिए पर रखा है और यहां के लोगों को केवल वोट बैंक के रूप में उपयोग किया है। 

सवाल: नई पार्टी के गठन के पीछे क्या मंशा है? 

जवाब: देखिए पार्टी के गठन के पीछे मंशा सिर्फ एक ही है और वो है बुंदेलखंड का विकास और यहां के लोगों के लिए रोजगार के लिए आवाज उठाना। हम बुंदेलखंड में ही फोकस करेंगे। कई दशकों से यहां के लोगों को राजनीतिक दल ठेंगा दिखाते रहे हैं लेकिन इसको बदलने का समय आ गया है। इसीलिए हमने एक नई पार्टी बनाई है। 

सवाल: बुंदेलखंड के विकास को लेकर कोई विजन है?

जवाब: बुंदेलखंड के विकास के लिए विजन तैयार है। हम घर घर जा रहे हैं और अपने अभियान के तहत अपनी मंशा से लोगों को अवगत करा रहे हैं। लोग हमारे साथ जुड़ भी रहे हैं। बुंदेलखंड में आज भी पानी और रोजगार एक बड़ी समस्या है इसकी समाधान सरकारें अभी तक नहीं कर पायी हैं। जा भी दावे हैं वो फाइलों तक ही सिमट कर रह गए हैं। 

सवाल: 2024 का लोकसभा चुनाव आ रहा है क्या चुनाव लड़ेंगे?

जवाब: बिल्कुल। राजनीतिक दल बनाया गया है तो चुनाव तो लड़ना ही है लेकिन सही उम्मीदवार मिलने पर ही उतारा जाएगा। बुंदेलखंड की सातों सीटों पर हम उम्मीदवार उतारने के प्रयास में हैं। हमने तीन सीटों पर अपना उम्मीदवार तय भी कर लिया है लकिन इसको अभी उजागर नहीं करेंगे। बाकी तीन सीटों पर भी हम सही और योग्य उम्मीदवार की तलाश में हैं। 

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ